Menu Close

पेरिस आक्रमण : ब्रुसेल्स शहर में आत्मघाटी पट्टा बांधकर घूम रहा आतंकी, सतर्कता कायम

ब्रुसेल्स – बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में आतंकी खतरे के मद्देनजर हाई अलर्ट कायम है। कहा जा रहा है कि, सिक्युरिटी फोर्स पेरिस हमलों के जिस संदिग्ध इस्लामिक स्टेट आतंकी की तलाश कर रही है, उसने आत्मघाती पट्टा बांध रखा है। बता दें कि अलर्ट के बाद शनिवार रात सेंट्रल ब्रुसेल्स खाली रहा। शाम छह बजे ही रेस्टोरेंट और बार बंद हो गए। सरकार ने नागरिकों से अपील की है कि वे भीड़भाड वाले इलाकों से दूर रहें। एहतियातन तौर पर मेट्रो सर्विस के अलावा सिनेमाघर, शॉपिंग मॉल्स और कैफे भी बंद रखे गए हैं।

आैर हो सकते हैं आतंकी आक्रमण : प्रधानमंत्री

बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल ने कहा है उन्हें सटीक सूचना मिली है कि, कुछ लोग हथियारों और विस्फोटकों से आक्रमण करने की फिराक में हैं। बता दें कि, सिक्युरिटी फोर्स इस्लामिक स्टेट से जुड़े २६ साल के सालेह अब्देसलाम की जगह-जगह खोज कर रही है। वह बेल्जियम का ही रहने वाला है। १३ नवंबर को सालेह और उसके साथी ब्राहिम अब्देसलाम ने पेरिस में एक कैफे को लक्ष्य किया था। इस दौरान ब्राहिम ने आत्मघाती विस्फोट किया था। मौके पर से उसकी लाश भी बरामद हुई थी, जबकि सालेह फरार चल रहा है।

सीरिया भागने की फिराक में पेरिस हमलों का संदिग्ध

अब्देसलाम के दोस्तों ने एक अमेरिकी टीवी चैनल को बताया है कि, उनकी स्काइप पर पेरिस हमलों के संदिग्ध (अब्देसलाम) से बातचीत हुई है। उनके अनुसार, अब्देसलाम ब्रुसेल्स में ही कहीं छिपा हुआ है। दोस्तों का कहना है कि, पेरिस हमलों के दौरान सुसाइड बेल्ट डेटोनेट नहीं कर पाने का उसे काफी मलाल है। वह हर हाल में सीरिया भागने की फिराक में है। यह भी कहा जा रहा है कि उसने सुसाइड बेल्ट पहन रखी है।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *