Menu Close

चाहे कुछ हो जाए मुसलमान भारत नहीं छोड़ेंगे : ओवैसी

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन(एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने असहिष्णुता पर आमिर खान के बयान का विरोध किया है। उन्होंने कहाकि चाहे कुछ भी हो जाए, मुसलमान भारत नहीं छोड़ेंगे। वे यहीं पर गौरवान्वित भारतीय की तरह रहेंगे। हालांकि उन्होंने आमिर खान का नाम नहीं लेते हुए कहा कि, मैं किसी फिल्म अभिनेता के बारे में कुछ नहीं कह सकता। मैं केवल बतौर गौरवान्वित भारतीय कह सकता हूं कि मैं संघ परिवार व अन्य फासीवादियोंकी राजनीति के सामने झुकूंगा नहीं।

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने संवाददाताओंसे कहा कि, मुसलमान संघ परिवार और अन्य फासीवादियोंकी राजनीति के सामने झुकेंगे नहीं। वे देश के संविधान के तहत मिले अधिकारों, न्याय और वाजिब हिस्सेदारी के लिए अपना लोकतांत्रिक संघर्ष जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि, उन्हें हमारे दिलो-दिमाग में डर नहीं बैठाना चाहिए, क्यों कि यह हमारा देश है। जब तक पृथ्वी पर जीवन है, मुसलमान भारत में गौरवान्वित भारतीय की तरह रहेंगे। भारतीय मुसलमान अपनी वाजिब हिस्सेदारी और अधिकार सम्मत स्थिति के लिए संघर्ष करेंगे। इन्हें कोई छीन नहीं सकता, क्यों कि इनकी गारंटी संविधान देता है।

उन्होंने कहा कि, हम सिर्फ जन्म से नहीं, बल्कि चयन से भी भारतीय हैं। हमने बहुत मुसीबतें देखी हैं, कई दंगे देखे, हजारों लोग मर गए। हमने बाबरी मस्जिद को टूटते हुए भी देखा है। ओवैसी ने कहा कि, भारतीय मुसलमानोंकी हमेशा शिकायत सत्ता में बैठे दलोंसे रही है, क्यों कि इन दलोंने मुसलमानोंको उनका संविधान प्रदत्त अधिकार नहीं दिए।इस सबके बावजूद यह हमारा देश है। मुसलमानोंको उन महान स्वतंत्रता सेनानियोंको निराश नहीं करना होगा, जिन्होंने सपना देखा था कि देश में मुसलमान गौरवान्वित भारतीय की तरह रहेंगे।

स्त्रोत : पत्रिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *