Menu Close

बच्चों के हाथों कत्ल का आईएस का वीडियो

सीरिया और इराक में सक्रिय चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित तौर पर छह बच्चे बंधकों का कत्ल करते दिखाए गए हैं।

इस वीडियो में छह बच्चे पूर्वी सीरिया में अल-राहबाह के खंडहर बन चुके किले में सीरियाई सेना के बंधकों का कत्ल करते दिख रहे है।

वीडियो में कथित तौर पर ये बच्चे यूफ्रेट्स नदी के किनारे स्थित अल-मायादीन के खंडहर में बंधकों की तलाश में दौडते नजर आ रहे हैं।

बंधकों के हाथ बंधे हुए दिखाए गए हैं और हर बच्चा एक बंधक की हत्या करता नजर आ रहा है।

वीडियो में पांच बच्चे बंधकों को सिर में गोली मारते हैं जबकि छठा बच्चा बंधक का गला काट देता है।

ताजिकिस्तान और मोरक्को जैसे देशों के ये बच्चे किसी धार्मिक शिक्षा से जुडी प्रतियोगिता के विजेता बताए जाते हैं और ‘इनाम’ में उन्हें सीरियाई लोगों की हत्या का मौका दिया जाता है।

वीडियो में वयस्क चरमपंथी कहता है कि ये यहूदियों और काफ़िरों के लिए संदेश है कि आईएस की अगली पीढ़ी अमरीका में व्हाइट हाउस और इसराइल में तेल अवीव पर कब्जा कर लेगी।

आईएस ने मिस्र में रूसी विमान गिराने और पेरिस में हमलों की जिम्मेदारी ली थी जिसके बाद रूस और फ्रांस ने सीरिया में संगठन के ठिकानों पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं।

हाल ही में ब्रिटेन ने भी सीरिया में आईएस पर हवाई हमले शुरू किए हैं।

बीबीसी संवाददाताओं के मुताबिक, इससे पहले भी कई वीडियो जारी कर चुका आईएस बच्चों, ऐतिहासिक विरासतों और हिंसा जैसे विषयों का इस्तेमाल कर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करता है।

स्त्रोत : बीबीसी

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *