Menu Close

ओवैसी ने कहा – अयोध्या में राम मंदिर नहीं, बाबरी मस्जिद बनेगी

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के प्रेसिडेंट असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं, बाबरी मस्जिद बनकर रहेगी।

बाबरी मस्जिद गिराए जाने की 23वीं बरसी के मौके पर ओवैसी ने हैदराबाद बंद की अपील की है। इसी मौके पर आेवैसी ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि भागवत का सपना कभी पूरा नहीं होगा। ओवैसी ने कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भराेसा है।बता दें कि कुछ दिनों पहले आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि उनके जिंदा रहते ही अयोध्या में राम मंदिर बनेगा।

केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना

इस दौरान ओवैसी ने केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार चुनावी वादे पूरा करने में नाकाम रही है। रोजगार देने, मंहगाई को काम करने, काले धन को देश में वापस लाने और लोगों के खाते में 15 लाख रुपए जमा करने समेत सभी चुनावी वादों को पूरा करने में केंद्र सरकार नाकामयाब रही है।

क्या कहा था भागवत ने ?

> भागवत ने कोलकाता में 2 दिसंबर को कहा था- अयोध्या में राम मंदिर मेरे जीते जी ही बन जाएगा। ये तो कोई नहीं कह सकता कि ये कब और कैसे बनेगा, लेकिन उम्मीद है कि हम इसे अपनी आंखों से देख सकेंगे।

> अयोध्या में राम मंदिर के लिए सावधानी से प्लानिंग करनी होगी। लेकिन इसके लिए हमें तैयारी भी करनी होगी और तैयार भी रहना होगा।
> मंदिर निर्माण के लिए हमें जोश और होश, दोनों को सही तरीके से इस्तेमाल करना होगा। राम मंदिर अयोध्या में ही इसलिए बनाना जरूरी है, क्योंकि वहीं भगवान राम का जन्म हुआ था।

बता दें कि भागवत को बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई हाशिम अंसारी ने भी चुनौती दी थी। अंसारी ने कहा था कि अगर दम है तो मंदिर बनाकर दिखाएं भागवत।

मस्जिद बनवाए बीजेपी तो फिर मिलेगी सत्ता : आजम खान

इस बीच, यूपी के कद्दावर नेता और शहरी विकास मंत्री आजम खान ने रविवार को यूपी के रामपुर में कहा कि अगर आरएसएस बाबरी मस्जिद को फिर से बनवा दे तो मुसलमान बार-बार बीजेपी की सरकार बनवाएंगे। उन्होंने कहा- अगर आरएसएस अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी की सरकार आगे भी देश में चाहती है तो उसे बस ये एक छोटा-सा काम करना होगा।

ऐसी कोई ताकत नहीं, जो मंदिर बनने से रोक सके : साध्वी प्राची

उधर, यूपी के मुज्जफरनगर में साध्वी प्राची ने रविवार को कहा- संसार में ऐसी कोई ताकत नहीं, जो राम जन्मभूमि पर मंदिर बनने से रोक सके। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी इतनी ताकत रखते हैं कि पाकिस्तान में भी राम मंदिर का निर्माण कर सकते हैं।

दिल्ली में जमात-ए-इस्लामी का प्रदर्शन

बाबरी मस्जिद की 23वीं बरसी पर रविवार को दिल्ली में जमाते-इस्लामी ने प्रदर्शन किया। इस दिन को बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी यौम-ए-गम के तौर पर मनाती है, तो वीएचपी शौर्य दिवस के रूप में। 6 दिसंबर, 1992 को ही अयोध्या में बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा गिरा दिया गया था। ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है।

स्त्रोत : भास्कर

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *