Menu Close

इंदौर (मध्यप्रदेश) में मुसलमान समाजद्वारा सांप्रदायिक तनाव, कट्टरपंथियोंद्वरा पथराव तथा तोडफोड

इंदौर – अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद पर दिए गए वक्तव्य के विरोध में मंगलवार को शहर के मुसलमान समुदाय ने फेरी निकाली। ईदगाह मैदान से शुरू हुई फेरी जब दोपहर करीब १ बजे रीगल चौराहे पर पहुंची, तो मुसलमान युवक अचानक उग्र हो उठे। पहले उन्होंने एक शोरुम को बंद कराने के लिए पत्थर बाजी की और फिर वहां रखी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

इसके पहले वाहनों को रोक कर चौराहे के सभी मार्ग जाम कर दिए । पूरे मामले में पुलिस का गुप्त तंत्र नाकाम साबित हुआ। काफी देर तक पुलिस उपद्रवियों के सामने असहाय नजर आई, स्थित को काबू में करने के लिए दस थानों से फोर्स बुलाया गया। बाद में पुलिस बल ने लोगों को समझाकर स्थिती सामान्य करने का प्रयास किया। अभी स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

ईदगाह पर जमा हुए थे हजारों लोग

मंगलवार की सुबह मुसलमान समाज के लगभग १५ हजार लोग छोटी ग्वालटोली इदगाह पर जमा हुए थे। यहां तकरीर के बाद उन्होंने हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी के खिलाफ एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद भीड़ का एक हिस्सा रीगल तिराहे की ओर बढ़ा। यहां इन्होंने दुकानें बंद कराना शुरु कर दिया। इनका विरोध करने पर एक शो-रूम और कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ भी कर दी।

जगह-जगह हुआ चक्काजाम, प्रशासन रहा नाकाम

छोटी ग्वालटोली इदगाह में इतनी भीड जमा हो गई थी कि समाज के लोग आसपास की बिल्डिंग की छत पर पहुंच गए। मार्ग पर इतने लोग जमा हो जाएंगे और इस तरह हंगामा मचाएंगे इस बात का पुलिस प्रशासन को कोई अंदाजा नही था। लोगों की भीड जहां से निकली वहां चक्का जाम हो गया।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *