Menu Close

लव जिहाद : हिन्दू युवती से जिहादी युवक ने रचाई जबरन शादी

लव जिहाद को कोर्इ अस्तित्व नहीं होता, इस प्रकार कहनेवालो सेक्युलरों के मुंह पर जोरदार तमाचा ! क्या फैजाबाद में घटी इस घटना के बाद भी किसी को लव जिहाद के लिए किसी सबूत की आवश्यकता है ? अब हिन्दू समाज को भी संगठित होकर लव जिहाद का विरोध करना चाहिए । – हिन्दूजागृति

फैजाबाद : परिजनों को जान से मारने की धमकी देकर जबरन शादी के मामले ने तूल पकड लिया। शनिवार की रात युवती को लेने पहुंचे युवक व उसके परिवारीजन का युवती के घर वालों ने विरोध किया तो विवाद उग्र हो गया। मामला दो संप्रदायों के बीच होने की वजह से तनाव फैल गया। लोगों ने पुलिस से इस प्रकरण को लेकर लव जिहाद की शिकायत की है।

पुलिस के मुताबिक, इसरार और उसके परिवारीजन सहित कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस ने युवक की तलाश में मोहल्ले के एक-एक घर व उसके रिश्तेदारों के यहां दबिश दी लेकिन आरोपी पकड में नहीं आ सका।

घटना कोतवाली नगर क्षेत्र के दालमंडी मोहल्ले की है। दालमंडी निवासी आरोपी युवक इसरार ने एक युवती से जबरिया कोर्ट मैरिज कर ली। यह बात जब परिवारीजन को पता चली तो उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। शनिवार की रात युवक अपने परिजनों के साथ युवती के घर पहुंचा और उसे जबरिया अपने साथ लेकर जाने लगा। युवती के परिवारीजन सहित मुहल्लेवासियों ने भी विरोध किया। काफी देर तक गहमागहमी रही। सूचना पाकर युवती के पक्ष से समुदाय विशेष के लोग एकत्र होना शुरू हो गए और मामले ने तूल पकड लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया और स्थिति को बेकाबू होने से बचाया।

स्त्रोत : जागरण

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *