Menu Close

कोलकाता : बच्चों को ‘जन गण मन’ सिखाने पर मदरसा शिक्षक की पिटाई !

ममता बैनर्जी के राज में दूसरा बांग्लादेश बनता बंगाल  : मौलवियों ने निकाला राष्ट्र्रगान ‘जन गण मन’ को ‘हिन्दुुत्व गीत’ बतानेवाला फतवा !

कोलकाता – बंगाल के एक मदरसे में गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच छात्रों से राष्ट्रगीत जन गन मन गवाने वाले शिक्षक काजी मासूम अख्तर की पिटाई की घटना सामने आई है । इस मदरसे को सरकार से साहायता मिलती हैं । मारपीट करने वालों ने काजी मासूम अख्तर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है ।

वहीं मौलवियों ने राष्ट्रगान को ‘को अपवित्र तथा हिंदुत्व गीत’ बताते हुए अख्तर के विरुद्ध फतवा जारी किया है। इससे पहले भी मार्च में अख्तर को पीटा गया था, जिसके बाद वह महीनों चिकित्सालय में भर्ती था। अख्तर ने मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी, पुलिस और बंगाल मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष से साहायता मांगी है । परंतु अभी तक कोई आश्‍वासन नहीं मिला है।

अख्तर के अनुसार, उन्हें पूरी तरह से इस्लामिक पेहराव में मदरसा आने को कहा गया है। उनके क्लीन शेव और जींस पहनने पर भी प्रतिबन्ध है। उन्हें दाढी बढाने और हर सप्ताह फोटो खींचकर भेजने को भी कहा गया है। अभी वे पाश्चिमी पेहराव में मदरसा जाते हैं।

नागरिको, बंगाल में लोकतंत्र का नहीं, कट्टरपंथियों का राज चल रहा हैं । हिंदूंआें पर प्रतिदिन आक्रमण हो रहे हैं परंतु ढोंगी धर्मनिरपेक्षतावादी समाचार वाहिनीयां अर्थात न्यूज चैनल इसे नहीं दिखा रही । बंगाल का दूसरा विभाजन होने से पहले जाग जाओ और उसकी रक्षा करो । – सम्पादक, हिन्दूजागृति

स्त्रोत : भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *