Menu Close

भारतीय तिरंगा फहराने वाले विराट के पाकिस्तानी समर्थक की जमानत याचिका खारिज

अद्यावत

भारत की जीत पर उमर ने घर की छत पर फहराया था भारतीय झंडा !

पाकिस्तान : पुलिस से क्लीन चिट मिलने के बावजूद पाकिस्तानी के एक न्यायालय ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के प्रशंसक की जमानत याचिका खारिज कर दी। बता दें कि उसे अपने घर की छत पर भारतीय झंडा फहराने के देशद्रोह के आरोप में बन्दी बनाया गया था।

२२ साल के उमर दराज को पंजाब प्रांत के ओकारा जिले में अपने घर की छत पर भारतीय ध्वज फहराने के लिए १० वर्ष तक की सजा का सामना करना पड सकता है। जिला न्यायालय के न्यायाधीश अनीक अनवर ने कल अपना निर्णय सुनाया।

उमर के वकील आमिर भट्टी ने कहा कि हम निराश हैं और इस निर्णय को सत्र न्यायालय में चुनौती देंगे। पुलिस अधिकारी अजीज चीमा ने संवाददाताओं से कहा कि, उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है कि उमर ने देशद्रोह किया है।

न्यायाधीश ने हालांकि उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। पेशे से दर्जी उमर को २५ जनवरी को लाहौर से लगभग २०० किमी दूर एक गांव में उनके घर से पकडा गया। पुलिस ने पाकिस्तान दंड संहिता की धारा १२३ ए और सार्वजनिक सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने से जुड़े कानूर के तहत मामला दर्ज किया है।

स्त्रोत : नवोदय टाइम्स


२८ जनवरी २०१६

विराट कोहली के समर्थन में पाकिस्तान में भारतीय राष्ट्रध्वज फहरानेवाले युवक को बनाया गया बंदी !

भारत के क्रिकेट खिलाडी विराट कोहली के पाकिस्तान के समर्थक उमर द्राज को पंजाब प्रांत के ओकारा जिले में अपने घर की छत पर भारतीय तिरंगा फहराने के कारण बंदी बनाया गया है। भारतीय ध्वज जब्त कर लिया गया है।

उमर ने कोहली के प्रति अपना प्रेम दर्शाने के लिए तिरंगा फहराया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि द्राज के विरुद्ध सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने से जुड़े कानून के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट किया गया है । द्राज ने संवाददाताओं से कहा, मैं विराट कोहली का बड़ा प्रशंसक हू्ं। मैं कोहली के कारण भारतीय संघ का समर्थन करता हू्ं। घर की छत पर तिरंगा फहराना भारतीय क्रिकेट खिलाडी  के प्रति मेरे प्रेम को दर्शाता है।

नागरिको, एक ओर भारत में इस्लामिक स्टेट, लश्कर-ए-तैयबा इन जिहादी आतंकी संगठनों से लेकर पाकिस्तान के राष्ट्रध्वजों को फहराया जाता है परंतु उनपर कोई कारवाई नहीं होती. पाकिस्तान की किसी जीत पर पटाखे फोडनेवालों पर भी कोई कारवाई नहीं होती; परंतु पाकिस्तान में भारत का राष्ट्रध्वज फहरानेवाले को तुरंत सीधे कारागार में डाल दिया जाता है । क्या भारत पाकिस्तान से देशप्रेम सीखेगा ? – सम्पादक, हिन्दूजागृति

संदर्भ : लाइव्ह हिंदुस्तान

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *