Menu Close

मस्जिद के नाम पर फर्जी चंदा !

श्रावण शुक्ल पक्ष चतुर्थी, कलियुग वर्ष ५११६

हाथरस (उत्तरप्रदेश) –  नाई का नगला में वर्ष २०११ से निर्माणाधीन मस्जिद के नाम पर एक युवक ने फर्जी तरीके से लाखों रुपये का चंदा एकत्रित कर लिया। मस्जिद का निर्माण करा रहे व्यक्ति ने कोर्ट के जरिए कोतवाली सदर में युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

मोहल्ला नाई का नगला में 'मस्जिद-ए-नाज' के नाम से मस्जिद का निर्माण हो रहा है। मस्जिद की एक मंजिल बन कर तैयार भी हो चुकी है। २  फरवरी २०११ को हिलाल अहमद कुरैशी ने इस मस्जिद की नींव रखी थी। अब गुलशेर खां निवासी नाई का नगला समाज के सहयोग से इस मस्जिद का निर्माण करा रहे हैं। २२  जून को नन्ने खां निवासी महफूजनगर (अलीगढ़) अब्दुल वाहिद नाम के व्यक्ति को ढूंढ़ता हुआ नाई का नगला मस्जिद पर पहुंचा। इत्तफाक से उसकी मुलाकात गुलशेर खां से हो गई। नन्ने के हाथ में रसीद बुक व कुछ रुपये लगे हुए थे। नन्ने ने बताया कि यह रसीद बुक अब्दुल वाहिद ने चंदा एकत्रित करने के लिए दी है। रसीद पर मस्जिद का नाम 'मोहम्मदी मस्जिद' व पता मोहल्ला मोहम्मद गंज नाई का नगला लिखा था। गुलशेर खां ने बताया कि मस्जिद का नाम फर्जी था तथा नाई का नगला में मोहम्मद गंज के नाम से कोई मोहल्ला ही नहीं है।

जांच-पड़ताल की गई तो पता चला कि युवक मस्जिद के नाम पर फर्जी तरीके से चंदा एकत्रित कर रहा था। गुलशेर खां का आरोप है कि फर्जी रसीदों के जरिए मुंबई, दिल्ली, अलीगढ़ आदि शहरों में चंदा एकत्रित किया है। गुलशेर खां ने सीधे कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को कोतवाली सदर में अब्दुल वाहिद निवासी तोछीगढ़ हाल निवासी नाई का नगला के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

स्त्रोत : जागरण 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *