Menu Close

पाकिस्तान से मिल रहा है आतंकी संगठनों को बढावा : अमेरिकी मीडिया

न्यूयार्क – अमेरिकी मीडिया ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को बढावा देने और अंतरराष्ट्रीय जिहादी जाल में एक संचालन की भूमिका निभाने का आरोप लगाया है। अमेरिका के एक बडे समाचारपत्र ने लिखा है कि, इस बात के कई प्रमाण हैं जहां यह बात सिद्ध की जा सकती है कि पाकिस्तान में तालीबान फल-फूल रहा है। इसका ताल्लुक केवल एक अफगानिस्तान से ही नहीं है अपितु इस्लामिक स्टेट को बढावा देने में भी यह पूरी तरह से सक्रिय है।

Pakistan-8th-most-dangerous-country-in-the-world-Report

समाचारपत्र के अनुसार पाकिस्तान में कई जिहादी गुट के प्रमुख खुले आम घूमते हैं। इनमें से एक हक्कानी नेटवर्क का प्रमुख सिराजुद्दीन हक्कानी है। हक्कानी तालीबान की ही दूसरी संघटना है।

इस समाचारपत्र के पत्रकार ने इस बात पर हैरानी जताई है कि, विश्व में आतंक फैलाने वाले यह लोग यहां पर कितने आराम के साथ खुले में घूमते हैं। इसके अलावा तालीबान का नेता मुल्ला अख्तर मोहम्मद मंसूर क्वेटा में खुले आम अपने आतंकियों के साथ बैठक करता है। इतना ही नहीं अलकायदा का जवाहरी भी पाकिस्तान की सेंचुरी में खुले आम घूमने का आनंद उठाता है। समाचारपत्र के अनुसार पाकिस्तान के मदरसों में भी इस तरह की तालीम दी जा रही है।

स्त्रोत : जागरण

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *