Menu Close

कथित जासूसी के प्रकरण में पाकिस्तान की कारागार में बंद है भारतीय अभियंता हामिद !

प्रेमिका को मिलने गया हमीद पिछले ३ वर्षोंसे पाकके कारागार में बंद

कहां प्रेमिका को मिलने गए भारतीय युवकको बंदी बनानेवाला पाकिस्तान, तो कहां शत्रूराष्ट्र पाक के कलाकारोंका सम्मान करनेवाला भारत ! – सम्पादक, हिन्दूजागृति

हामिद अंसारी

मुंबई : कथित जासूसी के प्रकरण में पाकिस्तान की कारागार में बंद मुंबई के एक इंजीनियर के माता-पिता ने पडोसी देश पाकिस्तान के अधिकारियों से दया दिखाने और उनके बेटे को मानवीय आधार पर मुक्त करने की अनुरोध किया है ।

हामिद अंसारी वर्ष २०१२ में अपनी प्रेमिका से मिलने पाकिस्तान गया था, जिससे उसकी मित्रता फेसबुक के माध्यम से हुई थी । वह पाकिस्तान जाने के बाद लापता हो गया था । उसे बाद में बंदि बनाया गया और पाकिस्तानी सैन्य न्यायालय में उसके विरुध्द मुकदमा चलाया गया, जिसने हामिद अंसारी को जासूसी करने का दोषी ठहराया । पिछले ३ वर्ष से हामिद पेशावर के कारागार में बंद हैं ।

हामिद अंसारी के माता-पिता ने पाकिस्तान की एक न्यायालय में उस समय याचिका दायर की जब उन्हें जनवरी में पता चला कि उनका बेटा पाकिस्तानी सेना की निगरानी में है । ५५ वर्षीय फौजिया ने कहा, हमें १३ जनवरी को पता चला कि हमारा बेटा जीवित है और पाकिस्तान सेना की निगरानी में है और उसके विरुध्द मुकदमा चल रहा है ।

संदर्भ : एनडीटीव्ही इंडिया

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *