Menu Close

कोट्टायम (केरल) : तनावमुक्त परिक्षाओंके लिए हिन्दु जनजागृति समितिद्वारा छात्रोंको मार्गदर्शन

हिन्दु जनजागृति समिति का ‘धर्मप्रसार कार्य’

तनाव के कारण एवं शारिरीक, मानसिक तथा आध्यात्मिक इन सभी स्तरोंपर परीक्षा एवं अन्य परिस्थिति में मन पर आनेवाले तनाव पर मात कैसे की जा सकती है, इस संदर्भ में छात्रोंको मार्गदर्शन

उपस्थित छात्रोंको मार्गदर्शन करती हुई समिति की कु. प्रणिता सुखटणकर

कोट्टायम (केरळ) : यहां के करिकुलंगरा रहिवास कल्याण समिति ने हिन्दु जनजागृति समिति को विद्यालयीन शिक्षा लेनेवाले छात्रोंको मार्गदर्शन करने हेतु आमंत्रित किया गया था।

इस कार्यक्रम में एम्.जी. विद्यापिठ के संपर्क एवं पत्रकारिता विभाग के निदेशक प्रा. माधवन पिल्लई, पूर्व सैन्याधिकारी श्री. शैलेश एवं हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से कु. प्रणिता सुखटणकर उपस्थित थे।

१. प्रा. माधवन पिल्लई ने उपस्थित छात्रोंको समाज में बढते हुए तनाव के वातावरण को न्यून करने के संदर्भ में क्या करना होगा, इस संदर्भ में मार्गदर्शन किया।

२. समिति की कु. प्रणिता सुखटणकर ने तनाव के कारण एवं शारिरीक, मानसिक तथा आध्यात्मिक इन सभी स्तरोंपर परीक्षा एवं अन्य परिस्थिति में मन पर आनेवाले तनाव पर मात कैसे की जा सकती है, इस संदर्भ में छात्रोंको मार्गदर्शन किया।

३. मन कैसे कार्य करता है ? व्यक्तित्व में होनेवाले स्वभाव-दोषोंके कारण हमारे जीवनपर होनेवाले दुष्परिणाम एवं स्वयंसूचनाओंकी परिणामकारता इस संदर्भ में भी कु. प्रणिता ने उपस्थितोंका मार्गदर्शन किया।

क्षणचित्र

१. कार्यक्रम के आयोजनकोंने अधिकाधिक छात्रोंको कार्यक्रम का लाभ मिले, इसके लिए परिश्रम किए।

२. सभी छात्रोंने विषय को सुचारू रूप से समझ लिया तथा उनको आनेवाली समस्याओंके बारे में पूछकर उनका निराकरण भी कर लिया।

३. कार्यक्रम के अंत में, आनेवाले कुछ दिनों में छात्रोंसमेत अभिभावकोंके लिए भी इसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने के लिये आयोजकोंने कहा।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *