Menu Close

ब्रसेल्स आक्रमण के बाद डोनल्ड ट्रंप तथा टेड क्रूज ने कहा, ‘मुस्लिमों पर रखी जाए नजर’ !

 

अमेरीकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने मुसलमानोंपर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमान संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट नहीं कराते। मुसलमानों को आतंकी हमलों को रोकने के लिए और ज्यादा मदद करनी चाहिए। ब्रिटेन के टीवी चैनल आईटीवी पर प्रसारित इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि जब उन्हें कोई मुसिबत नजर आती है तो उन्हें इसकी तुरंत जानकारी देनी चाहिए, किंतु वे लोग इस बारे में नहीं बताते। यह एक बडी समस्या है।

साथ ही ट्रंप कहते हैं कि, दिसंबर में कैलिफॉर्निया में संदिग्ध मुसलमान अलगाववादियों द्वारा किए गए हमलें को रोका जा सकता था। उनके समुदाय के कई लोगों को पता था कि ये लोग ऐसा करेंगे, क्योंकि उनके अपार्टमेंट में पूरे फर्श पर बम थे, किंतु किसी ने इसकी जानकारी नहीं दी। मैं नहीं जानता कि यह क्या है? यह ऐसा है जैसे वे एक दूसरे को बचा रहे हैं, किंतु वे सच में बहुत बड़ा नुकसान कर रहे हैं। उन्हें ऐसी गतिविधियों की जानकारी देनी होगी।

ट्रंप के साथ ही टेड क्रूज ने भी ब्रसेल्स में भयावह आतंकी हमले के बाद मुसलमान पड़ोसियों पर निगरानी बढ़ाए जाने की वकालत की है।

क्रूज ने कहा, ‘यह ऐसी पहली घटना नहीं है। यह कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के खिलाफ युद्ध है। आईएसआईएस ने यूरोप और अमेरिका के खिलाफ जिहाद की घोषणा की है।’ साथ ही ट्रंप ने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में मुसलमानों का देश में प्रवेश वर्जित करने के अपने पहले के बयान को दोहराया। ट्रंप ने कहा कि हमारी एक वास्तविक समस्या यह है कि लोगों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि क्या हो रहा हैं। हमारी सरकार असमर्थ है, यह एक ऐसी सरकार है जिसे यह समझ नहीं आता कि क्या हो रहा है।

स्त्रोत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *