Menu Close

केरल : पुत्तिंगल मंदिर में लगी भीषण आग में ८६ लोगों की मृत्यु, ३५० घायल

कोल्लम (केरल) : केरल के कोल्लम जिले में पुट्टींगल मंदिर में आतिशबाजी के दौरान आज सुबह लगभग ३.३० बजे भीषण अाग लग गई जिससे ८६ लोगों की मृत्यु हो गई जबकि ३५० लोग घायल बताए जा रहे हैं । बताया जा रहा है कि, डेढ किलोमीटर की दूरी तक इस आग का असर दिखाई दिया है । इस आग में मंदिर की छत पूरी तरह से जल कर खाक हो गई व मंदिर का एक हिस्सा भी गिर गया ।

जिस समय यह हादसा हुआ, मंदिर में उस समय १० हजार से ज्यादा लोग उपस्थित थे । घायलों को त्रिवेंद्रम मेडिकल कॉलेज समेत अन्य अस्‍पतालों में भर्ती करवाया गया है और कुल १० अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था की गई है ।

पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना गोदाम ‘कंबपुरा’ में चिंगारियां गिर जाने पर हुई । वरिष्ठ पुलिस और जिला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं । आग को काबू में कर लिया गया है । मुख्यमंत्री ओमान चांडी घटना स्थल की ओर रवाना हो चुके हैं । ओमन चांडी कहा कि, दुर्घटना स्थल पर बचाव अभियान पूरा हो चुका है ।

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जताई है । उन्होंने कहा कि, दुख की घडी में वो पीडित परिवारों के साथ हैं, इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को २ लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को ५० हजार रुपए नुकसान भरपाई घोषित कि है ।

बताया जा रहा है कि, शनिवार की रात से आतिशबाजी शुरू हुई जो सुबह लगभग चार बजे तक चली । उसी दौरान मंदिर परिसर में भीषण आग लग गई । आग में देवोस्वोम बोर्ड की बिल्डिंग पूरी तरह से जल गयी है । पुट्टींगल देवी मंदिर परिसर में बडे पैमाने पर आतिशबाजी करना आम बात है । अाग उस समय लगी जब मंदिर में पूजा-पाठ चल रहा था । काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे ।

संदर्भ : रिव्होल्ट प्रेस

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *