Menu Close

बोरीवली में साहस संस्था की ओर से आयोजित व्यक्तित्व शिविर में हिन्दू जनजागृति समिति का संस्कार विषय पर मार्गदर्शन

शिविर में छात्रों को मार्गदर्शन करते हुए श्रीमती अश्विनी पवार

ashwini_powar

मुंबई – बोरीवली में साहस संस्था की ओर से ५ से ८ मई के इस कालावधी में १२ से १७ वर्ष के युवक-युवतियों के लिए मालाड (पश्चिम) में व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन किया गया था । उस शिविर में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से श्रीमती अश्विनी पवार ने सुसंस्कारों का महत्त्व तथा जोपासना इस विषय पर मार्गदर्शन किया । सुसंस्कारों की आवश्कता, संस्कारों का जीवन में अनन्यसाधारण महत्त्व इस विषय पर मार्गदर्शन किया ।

इस मार्गदर्शन का लाभ छात्र, अभिभावकों के साथ ३३ जिज्ञासुओं ने ऊठाया । साहस संस्था की ओर से भूषण परब, श्रीमती अस्मिता इनामदार, रजनी राहुरीकर ने नेतृत्व कर यह शिविर आयोजित किया था । शिविर को छात्रों की ओर से उत्स्फूर्त प्रतिसाद प्राप्त हुआ । इस शिविर में शिविरार्थियों को रायफल शुटिंग, स्वसंरक्षण प्रशिक्षण, योग, प्रथमोपचार इत्यादि प्रशिक्षण दिया गया ।
साथ ही इंटरनेट-एक मायाजाल, सामाजिक सद्यस्थिती-भान तथा उत्तरदायित्व, सकारात्मक जीवनपद्धति-एक कला इन विषयों पर मार्गदर्शन किया गया ।

शिविर स्थल पर क्रांतिकारक तथा राष्ट्रपुरुषों के कार्य की जानकारी प्रदान करनेवाली फ्लेक्स प्रदर्शनी !

इस शिविर में हिन्दू जनजागृति समिति के क्रांतिकारक तथा राष्ट्रपुरुषों के कार्य की जानकारी प्रदान करनेवाली फ्लेक्स प्रदर्शनी आयोजित की गई थी । उसका लाभ शिविर के लिए उपस्थित सर्व छात्र एवं अभिभावकों ने ऊठाया । (छात्रों को राष्ट्रपुरुष तथा क्रांतिकारकों की जानकारी प्रदान कर उनमें राष्ट्रप्रेम जागृत करनेवाली साहस संगठन का अभिनंदन ! इस का आदर्श सभी
आत्मसात करें । – संपादक)

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *