Menu Close

इंडिगो के विमान में लगे ISIS के समर्थन में नारे, करानी पडी इमरजेंसी लैंडिग

indigo_flight

दुबई से कोझीकोड जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स के विमान में एक यात्री पर आतंकी संगठन आईएस के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप लगे हैं। IS के समर्थन में नारेबाजी होने के बाद विमान में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और प्लेन को अचानक मुंबई की तरफ मोडना पडा। मुंबई पुलिस के मुताबिक इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

इंडिया की फ्लाइट IGO89D में आईएसआईएस के समर्थन में नारे लगने के बाद मुंबई में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग करानी पडी। फ्लाइट मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर सुबह ९.१५ बजे लैंड हुई, जिसके बाद फ्लाइट के सारे यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

मुंबई की एयरपोर्ट पुलिस का कहना है कि फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया कि फ्लाइट के अंदर हुई या नहीं। एयरपोर्ट पुलिस के डीसीपी ने न्यूज एंजेसी को बताया, “एयरलाइंस ने फ्लाइट में गलत व्यवहार कर रहे दो लोगों की पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी आईएस को लेकर नारेबाजी करने की बात कन्फर्म नहीं हुई है।”

जानकारी के मुताबिक विमान करीब सुबह ४-५ बजे दुबई से रवाना हुआ था। इसके थोडी देर बाद ही एक मुसाफिर ने कथित तौर पर IS के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए। क्रू मेंबर तुरंत हरकत में आया और फ्लाइल को मुंबई डायवर्ट किया गया और इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर विमान की पुख्ता जांच के बाद इसे मुंबई से रवाना कर दिया गया है। विमान में २० से ज्यादा यात्री सवार थे।

स्रोत : जनसत्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *