Menu Close

हिन्दू जनजागृति समिति के प्रबोधन के पश्चात, अकोला में राष्ट्रध्वज की प्रतिकृतीवाले केक के रंग में परिवर्तन !

सतर्कता के कारण हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा राष्ट्रध्वज का अनादर रोकने के लिए किए गए प्रबोधन का परिणाम !

flag-cake

मुंबई : हिन्दू जनजागृति समिति के प्रबोधन के पश्चात अकोला में सिद्ध किये जानेवाले २३५ फूटों के राष्ट्रध्वज की प्रतिकृतीवाले केक के रंग में परिवर्तन किया जाएगा, ऐसा आश्वासन समिति को दिया गया।

११अगस्त को दैनिक लोकमत में प्रसारित किए गए समाचार के अनुसार, अकोला में नॅशनल इंट्रेग्रिटी मिशन, वंदेमातरम् संघ तथा हुशे ज्वेलर्स इनके संयुक्त विद्यमान में १५ अगस्त को यह विशाल केक तयार कर इस पर राष्ट्रध्वज अंकित किया जानेवाला था !

इस संदर्भ में सूचना प्राप्त होते ही हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. शिवाजी वटकर ने श्री. हुशे को संपर्क किया तथा बताया कि, ‘इस प्रकार का केक सिद्ध कर वह कांटना यह राष्ट्रध्वज का अनादर है !’ इस संदर्भ की सूचना हमारे पास आई है।

श्री. वटकर के इस वक्तव्य पर श्री. हुशे ने बताया कि, ‘केक पर अशोकचक्र नहीं है। हम अधिवक्ता की सलाह प्राप्त कर रहे हैं !’ उनके इस वक्तव्य पर हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताओं ने लोकमत के समाचार का संदर्भ प्रस्तुत कर केक पर राष्ट्रध्वज की प्रतिकृती नहीं है, ऐसा समाचार स्पष्टरूप से प्रकाशित करें, ऐसी विनती की।

उस पर श्री. हुशे ने समिति के कार्यकर्ताओं यह आश्वासन दिया कि, ‘केक का रंग परिवर्तित किया जाएगा तथा तीन रंगों की अपेक्षा केवल सफेद रंग का ही केक सिद्ध किया जाएगा !’

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *