Menu Close

मुसलमान आतंकवाद समाप्त करने के लिए आगे आए या फिर आरोपों के लिए तैयार रहे : डॉनल्ड ट्रंप

donald_trumpवॉशिंगटन : राष्ट्रपती पद के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप ने आतंकवाद को समाप्त करने में मुसलमानों को आगे आने के लिए कहा है। डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि, यदि मुसलमान समुदाय आतंकवाद समाप्त करने में मदद के लिए आगे नहीं आता है तो फिर उसे ही आतंकवाद के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता रहेगा।

ट्रंप इससे पहले यूएस में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि, मुस्लिम समुदाय अपने समुदाय की हर गतिविधि के प्रति सचेत रहे।

ट्रंप ने कहा, हमें थोड़ा कठोर होना पड़ेगा, थोड़ा होशियार और सतर्क भी । वास्तव में मुसलमानों को इसमें हमारी मदद करनी होगी क्योंकि उन्हें पता होता है कि, उनके समुदाय में आखिर क्या चल रहा है, हम बाहरी नहीं देख पाते परंतु वह देखते हैं इसलिए उन्हें हमारी मदद करनी होगी।

ट्रंप ने फिर चेतावनी दि है कि, यदि मुस्लिम समुदाय हमारी मदद नहीं करने जा रहा है तो फिर आरोपों के लिए तैयार रहे।

ट्रंप ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर इस्लामिक स्टेट की स्थिति हमसे ज्यादा मजबूत है। यदि आप देखते हैं कि, आईएसआईएस सोशल मीडिया पर क्या कर रहा है तो इस बात को समझ जाएंगे, वे इंटरनेट पर लोगों की भर्तियां कर रहे हैं। मैंने पहले भी कहा है कि, हमें यह सब समाप्त करना होगा। हम उन्हें बहुत धीरे-धीरे बाहर फेंक देंगे और आवश्यकता पड़ी तो निर्ममतापूर्वक भी।’

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

 

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *