Menu Close

पाकिस्तान में थम नहीं रहा हिंदुओं पर अत्याचार ; केवल ५०० रुपये के लिए दुकानदार को मारी गोली

prakash_kumar_pak_hindu

नई देहली : पाकिस्तान के कशमोर (सिंध) में कपड़े के एक हिंदू व्यापारी को बाइक सवार दो अज्ञात आक्रमणवरों ने उसकी दुकान पर ही गोली मार दी और आक्रमणवार हवा में हथियार लहराते सबके सामने से फरार हो गए । गोली लगने से घायल हुए प्रकाश कुमार को स्थानीय अस्पताल ‘गुदू’ ले जाया गया है ।

२३ वर्ष के प्रकाश कुमार को उस समय गोली मारी गई, जब वह अपनी दुकान पर बैठा हुआ था । अचानक दो व्यक्ति दुकान में आए, जब दुकानदार प्रकाश ने बकाए पैसे की बात की तो आक्रमणवर ने गोली चला दी ।

चश्मदीदों के अनुसार, जान से मारने का प्रयास इस बात पर हुआ की, प्रकाश कुमार ने दो महीने पहले अपने ही क्षेत्रके कशमोर की एक महिला ग्राहक को कुछ कपडे उधार में दिए थे, जिसकी कीमत लगभग ५०० पाकिस्तानी रूपये थी । रविवार को जब वह महिला वापस प्रकाश के दूकान पर फिर से कपड़े लेने आई तो उस महिला से पुराना बकाया लौटने को कहा, जिस पर महिला ने कहा की, आपके कपड़े ठीक नहीं थे । उसे आपको लौटना पड़ेगा । इस पर प्रकाश ने कहा की, दो महीने से ज्यादा हो गए कपड़े लिए हुए और जब आज आपसे पैसे मांग रहा हूं तो आप कपड़े लौटाने की बात कर रही हो । इतने दिनों के बाद कपड़े कौन लौटाता है ? इस बात पर महिला भड़क गई और वह से निकलकर अपने घर पहुंचकर रिश्तेदारो से इस यह बात बतार्इ । और फिर उसके रिश्तेदार प्रकाश के दुकान पर पहुंचकर कुछ बहस के बाद प्रकाश को गोली मार कर फरार हो गए ।

उधार मांगने पर मिलती है गोली

कशमोर, पाकिस्तान के सिंध प्रांत का एक जिला है जो बलोचिस्तान से सटा हुआ है । यहां इस तरह की घटना होती रहतीहैं । हिंदुओं के द्वारा दिए गए उधार को जब लौटाने की बात होती है, तब इसी तरह हिंदुओं को गोली मारी जाती है ।

प्रकाश कुमार सिंधी हिंदू है, और जब पुलिस ने प्रकाश से घटना की जानकारी मांगी तो वह आक्रमण करने वालों के विरुध्द कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं ।

हिंदुओं पर बढ़े आक्रमण

पाकिस्तान में हिंदुओं का शोषण कोई नई बात नहीं है । पूरी दुनिया पाकिस्तान के हिंदू विरोधी चरित्र को पहचानती है । पिछले कुछ दिनों में हिंदुओं पर आक्रमण की घटनाएं बढ़ी हैं । कराची में कुछ दिन पहले एक हिंदू लड़के सतीश का हत्या और उसके बाद एक हिंदू डॉक्टर को गोली मार दी गई थी ।

स्त्रोत : आज तक

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *