Menu Close

हाफिज सईद पाकिस्तान का असली प्रधानमंत्री : तारिक फतेह

tarek_fateh

नई देहली : जमात-उद-दावा का प्रमुख और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद पाकिस्तान का असली प्रधानमंत्री है। मौजूदा भौगोलिक परिदृश्य में पाकिस्तान का गठन ही गलत है। पाकिस्तान में जन्मे कनाडाई लेखक तारिक फतेह ने शनिवार को यह बात कही।

कराची में जन्मे फतेह ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू कहा, “मैं नहीं जानता कि आप भारत के लोग नहीं पहचान सकते कि, पाक देश को कौन चला रहा है। जमात-उद-दावा के सैनिकों ने १० माह में ३० लाख बंगालियों की हत्या की थी। वे बलूच युवाओं को विमान से फेंक सकते हैं, युवतियों से दुष्कर्म कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “१९७१ के युद्ध के बाद जब करीब ९० हजार पाकिस्तानी युद्ध बंदियों को इंदिरा गांधी ने छोड़ा तो उन्हें पाकिस्तान की सेना ने १९७३ से १९७५ तक बलूचिस्तान में और नरसंहार करने के लिए तैनात कर दिए गए थे।”

तारिक फतेह ने यह भी कहा कि, पाकिस्तान अपने आप में कई शब्द लिए हुए है। यह अपने आप में देश नहीं है। पाकिस्तान एक मजाक है जो हम सबके साथ किया गया।

उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान स्वतंत्र था और पाकिस्तान की सेना ने उसे १९४७ में जबरन कब्जे में ले लिया। उन्होंने काम करने के ढंग को लेकर नवाज शरीफ और पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहील शरीफ की आलोचना भी की। पाकिस्तानी लेखक ने हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन को पाकिस्तान का असली रक्षामंत्री बताया है ।

स्त्रोत : जी न्यूज

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *