Menu Close

पीआेके में पाकिस्‍तान के खिलाफ सडकों पर उतरे कश्‍मीरी, लगाया नारा – ‘हमें चाहिए स्वतंत्रता’ !

pok

पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में गुरुवार को प्रदर्शनकारी सडकों पर उतरे और नवाज शरीफ सरकार के विरूद्ध जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान ‘हमें चाहिए पाकिस्‍तान से आजादी’ जैसे नारे लगाए गए। प्रदर्शनकारियों की मांग हैं कि ‘पाकिस्‍तान को तुरंत कश्‍मीर से अपनी सेना हटा लेनी चाहिए। हम इसे और नहीं झेल सकते।’ जब पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को काबू करने में नाकाम रही तो बलपूर्वक उन्‍हें वहां से खदेड़ा गया। प्रदर्शन कर रहे एक कश्‍मीरी ने एएनआई से कहा, ”पाकिस्‍तान अपने को संभाल नहीं पा रहा। नवाज शरीफ दुनिया के जिस कोने में जाता है, राहिल शरीफ का साया साथ होता है।”

पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले गिलगित, बलूचिस्‍तान और सिंध प्रदेश में आजादी की मांग तेज हो रही है। अगस्‍त में सिंध में प्रदर्शन कर लोगों ने सिंधुदेश की मांग की थी। तब प्रदर्शनकारियों ने ‘सिंध मांगे आजादी-आजादी’ और ‘सिंधुदेश-सिंधुदेश’ जैसे नारे लगाए थे। पाकिस्‍तान में इसी तरह के प्रदर्शन गिलगित-बाल्टिस्‍तान, बलूचिस्‍तान और पाक अधिकृत कश्‍मीर में भी हो रहे हैं।

पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में लोगों का गुस्‍सा पाकिस्‍तान सरकार के विरूद्ध बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे और नवाज शरीफ सरकार के विरूद्ध जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान ‘हमें चाहिए पाकिस्‍तान से आजादी’ जैसे नारे लगे। प्रदर्शनकारियों की मांग हैं कि ‘पाकिस्‍तान को तुरंत कश्‍मीर से अपनी सेना हटा लेनी चाहिए। हम इसे और नहीं झेल सकते।’ जब पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को काबू करने में नाकाम रही तो बलपूर्वक उन्‍हें वहां से खदेड़ा गया। प्रदर्शन कर रहे एक कश्‍मीरी ने एएनआई से कहा, ”पाकिस्‍तान अपने को संभाल नहीं पा रहा। नवाज शरीफ दुनिया के जिस कोने में जाता है, राहिल शरीफ का साया साथ होता है।” पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले गिलगित, बलूचिस्‍तान और सिंध प्रदेश में आजादी की मांग तेज हो रही है। अगस्‍त में सिंध में प्रदर्शन कर लोगों ने सिंधुदेश की मांग की थी। तब प्रदर्शनकारियों ने ‘सिंध मांगे आजादी-आजादी’ और ‘सिंधुदेश-सिंधुदेश’ जैसे नारे लगाए थे। पाकिस्‍तान में इसी तरह के प्रदर्शन गिलगित-बाल्टिस्‍तान, बलूचिस्‍तान और पाक अधिकृत कश्‍मीर में भी हो रहे हैं।

स्त्रोत : खबर आइबीएन

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *