Menu Close

आतंकवाद पर भारत को इजरायल का पूरा समर्थन

reuven-rivlin_israel

नई देहली : इजरायल के राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन ने कहा है कि, आतंकवाद के मुद्दे पर उनका देश पूरी मजबूती से भारत के साथ खड़ा है। राष्ट्रपति रिवलिन सोमवार को आठ दिवसीय भारत यात्रा पर नई देहली पहुंचे। पिछले दो दशकों में यह किसी इजरायली राष्ट्रपति की पहली भारत यात्रा है। उन्होंने हालांकि यह तो स्वीकार किया कि फिलस्तीन के मुद्दे पर दोनों देशों के बीच मतभेद हैं, किंतु कहा कि इसके बावजूद हमारे संबंध काफी मधुर हैं।

एक विशेष भेंट में रिवलिन ने कहा कि आतंकवाद हमेशा आतंकवाद होता है। इस बुराई की निंदा करना और इसके विरुद्ध खड़ा होना हम सबकी जिम्मेदारी है। अपने लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए आतंकवाद से लड़ रहे भारत को हमारा पूरा समर्थन है।

दोनों देशों के बीच मुक्त व्यापार समझौते को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में रिवलिन ने कहा कि हमारी साझेदारी को और आगे ले जाने में यह बहुत कारगर साबित होगा। खासतौर से व्यापार क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए दोनों देशों को इस तरह के रास्ते तलाशने होंगे। दोनों देशों के राजदूत इस पर बातचीत कर रहे हैं और इसमें प्रगति भी हुई है। हमें निकट भविष्य में इस पर समझौता हो जाने की आशा है। उल्लेखनीय है कि पांच साल से दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है।

स्त्रोत : जागरण

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *