Menu Close

नाभा जेल से हर रोज पाकिस्तान बात करता था आतंकी हरमिंदर उर्फ मिंटू

  • जेल में बन्द आतंकीयों के प्रति पुलिस कितनी असंवेदनशील है, यह इससे ध्यान में आता है !

  • जेल में बन्द आतंकी के पास मोबार्इल कहा से आया, क्या कोर्इ पुलिस अधिकारी उसकी सहायता करता था, इसकी जांच होकर दोषियोंपर कठोर कार्यवाही होनी चाहिए – सम्पादक, हिन्दूजागृति

harminder-uurfa-mintu
नई देहली : देहली पुलिस द्वारा गिरफ्तार खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) आतंकी हरमिंदर सिंह उर्फ मिंटू ने कई सनसनीखेज खुलासे किया है। मिंटू के खुलासे से पाकिस्तान की देश को बांटने की कूटनीतिक चाल सामने आई है। ताजा खुलासे से देश की खुफिया व सुरक्षा एजेंसियां सकते में आ गई हैं।

हरमिंदर सिंह ने पूछताछ में बताया है कि, वह नाभा जेल से करीब-करीब हर रोज मोबाइल से पाकिस्तान बात करता था। वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के भी संपर्क में था। नाभा जेल से भागकर वह खालिस्तान के लिए केएलएफ को फिर से खड़ा करना चाहता था। इसके लिए उसे पाकिस्तान से निर्देश मिल रहे थे। वह जल्द ही पाकिस्तान जाने वाला था।

पुलिस की विशेष शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हरमिंदर ने पूछताछ में बताया है कि वह पाकिस्तान में बैठे केएलएफ के सदस्य हरमिंदर सिंफ उर्फ हैप्पी से बात करता था। हैप्पी इस समय पाकिस्तान के लाहौर में है। हैप्पी आईएसआई के लगातार संपर्क में है। हरमिंदर के खुलासे की ये सारी बातें देहली पुलिस के रूप से आ गई हैं। अब डिसक्लोजर में लिखितनाभा जेल के अधिकारी सवालों के घेरे में हैं कि आखिर मिंटू जेल में मोबाइल फोन का प्रयोग कैसे कर रहा था।

हरमिंदर ने बताया कि देहली व मुंबई होकर वह गोवा में अपने बड़े भाई के पास जाने वाला था, जो वहां बिल्डर है। भाई से वित्तीय सहायता लेकर वह नेपाल जाता। फिर वहां कुछ दिन ठहरने के बाद वह मलयेशिया के रास्ते जर्मनी भागने की फिराक में था। यहां से वह केएलएफ को फिर से खड़ा करता। मिंटू ने बताया है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के बांग्लादेशी सदस्य ने उसे थाईलैंड में चार दिन का आतंकी प्रशिक्षण दिया था । इस प्रशिक्षण में उसे बम बनाना, हथियार चलाना और विस्फोटक के बारे में बताया गया था। आतंकी ने यह भी बताया कि वह केएलएफ को खड़ा करने के लिए पाकिस्तान भी जाने वाला था। वह पहले भी कई बार पाकिस्तान की यात्रा कर चुका है।

१२ आतंकी वारदातों में शामिल रहा है हरमिंदर

४९ वर्षीय केएलएफ आतंकी हरमिंदर सिंह उर्फ मिंटू कम से कम १२ आतंकी वारदात को अंजाम दे चुका है। वर्ष २००८ में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर हमला और २०१० में लुधियाना के पास हलवारा एयरफोर्स स्टेशन के पास विस्फोटकों की बरामदगी के मामले में भी मिंटू शामिल था। पंजाब में शिवसेना के तीन नेताओं की हत्या की साजिश में भी वह वांछित था। पंजाब पुलिस ने देहली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से थाइलैंड से आ रहे केएलएफ चीफ को नवंबर, २०१४ में गिरफ्तार किया था।

स्तोत्र : अमर उजाला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *