Menu Close

अमेरिका में हिजाब पहनकर एयरलाइन में काम करने वाली मुसलमान महिला पर आक्रमण

अमेरिका में हिजाब पहनकर एयरलाइन में काम कर रही एक मुसलमान महिला पर एक अमेरिकी युवक ने आक्रमण कर दिया और उसे अपशब्द भी कहे। आक्रमणवर ने महिला के पैर में लात मारी और कहा कि ‘अब यहां ट्रंप है और अब वह तुम सब से छुटकारा पा लेगा।’ क्वींस डिस्ट्रिक अटॉर्नी रिचर्ड ए ब्राउन ने कल अपने बयान में कहा कि डेल्टा एयरलाइन की कर्मचारी राबिया खान पर बुधवार को एक शख्स ने आक्रमण कर दिया।

ब्राउन ने बताया राबिया डेल्टा स्काई लाउंज में अपने कार्यालय में बैठी थीं तभी रॉबिन रोडस वहां आया। ५७ वर्षीय रोडस वारेस्टर का रहने वाला है। वह अरूबा से वहां आया था और मैसाचुसेटस के लिए अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट की प्रतिक्षा कर रहा था। इसी बीच वो राबिया के पास पहुंच गया।

अभियोजकों ने बताया कि रोडस ने महिला कर्मचारी से पूछा, क्या तुम सो रही हो क्या तुम प्रार्थना कर रही हो तुम क्या कर रही हो इसके बाद रोडस ने महिला कर्मचारी के दफ्तर के दरवाजे पर खींचकर मुक्का मारा जो महिला कर्मचारी की कुर्सी के पीछे लगा। अभियोजन पक्ष ने कहा कि इस पर राबिया खान ने रोडस से पूछा कि उसने किया क्या है इस पर रोडस ने कहा कि तुमने कुछ नहीं किया पर मैं तुम्हें लात मारने जा रहा हूं। इसके बाद रोडस ने राबिया के दाहिने पैर पर लात मारी और जब राबिया ने वहां से निकलने की कोशिश की तो उसने लात मारकर दरवाजा बंद कर दिया।

ब्राउन के मुताबिक जब एक दूसरे शख्स ने उसे शांत करने की कोशिश की तो वह दरवाजे से हट गया। इसके बाद राबिया भाग कर लाउंज की फ्रंट डेस्क तक पहुंची। अभियोजन ने कहा कि इसके बाद भी रोडस ने महिला का पीछा नहीं छोड़ा, वो उसके पास गया और घुटनों के बल बैठकर मुसलमानों की तरह प्रार्थना की नकल करने लगा। इसके बाद वो कथित तौर पर चिल्लाने लगा, इस्लाम, आईएसआईएस, अब यहां डोनाल्ड ट्रंप है। वो तुम सबसे छुटकारा पा लेगा। तुम जर्मनी, बेल्जियम और फ्रांस से इस तरह के लोगों के बारे में पूछ सकते हो। तुम देखोगे कि क्या होता है।

मौके पर ही रोडस को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद रोडस ने पुलिस से कहा कि मुझे लगता है असभ्य आचरण की वजह से मैं जेल जा रहा हूं। मैं बता नहीं सकता कि वो महिला थी या पुरुष क्योंकि मेरी तरफ उसकी पीठ थी और उन्होंने अपने सिर पर कुछ ढक रखा था।

स्त्रोत : इंडिया

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *