Menu Close

डोनल्ड ट्रंप ने अप्रवासी लोगों के खिलाफ उठाया कडा कदम, ६८० लोग गिरफ्तार

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रवासी लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके तहत अमेरिकी पुलिस ने अब तक ६८० लोगों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई का बचाव करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने चुनाव के समय किए गए अपने वादे को पूरा करने की कोशिश की है।

ट्रंप ने कहा कि वे ऐसे गलत और बाहरी लोगों को अपने देश में घुसने नहीं देंगे जिससे देश को खतरा हो, इस अभियान से देश के लोग खुश हैं। आपको बता दें कि पिछले सफ्ताह चलाए गए ‘ऑपरेशन दिनचर्या’ के तहत ११ राज्यों से करीब ६८० लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, बता दें कि मीडिया को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम एक ऐसा दरवाजा लोगों के लिए खोलना चाहते हैं जिससे होकर लोग अमेरिका के अंदर आएं, लेकिन हम कुख्यात अपराधी को अमेरिका के अंदर प्रवेश नहीं दे सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि, हमारे देश में भी वैसी ही समस्याएं पेश न आएं, जो पूरी दुनिया देख रही है।

वहीं गिरफ्तारी के मामले पर अमेरिका के गृह सुरक्षा मंत्री जॉन कैरी ने बताया कि लॉस एंजिलिस, शिकागो, अटलांटा, सेन एंटोनियो और न्यूयार्क सिटी के आव्रजन एवं आबकारी अधिकारियों ने देश की सुरक्षा और सीमा सुरक्षा को खतरे में डालने वाले ६८० लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

स्त्रोत : हरिभूमि

 

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *