Menu Close

चिनावल (जिला जलगांव) में मामूली कारण से धर्मांधोंद्वारा हिन्दुओं पर आक्रमण

  • ‘अल्ला हु अकबर’ के नारे लगाते हुए तलवारों से किए गए आक्रमण में १५ हिन्दू घायल !

  • दुकानों की तोडफोड, हिन्दू महिलाओं से छेड़छाड़ एवं हिन्दू बस्तियों पर पथराव !

  • दुपहिये एवं चौपहिये वाहनों की हानि

धर्मांधोंद्वारा बार बार हिन्दुओं पर आक्रमण होने के लिए क्या, यह पाकिस्तान है ? कांग्रेस की चापलूसी के कारण उद्दंड बने इन धर्मांधों को क्या, शासनकर्ता ‘सीधे’ कर पाएंगे ? सर्वत्र के हिन्दुत्वनिष्ठ संघटन इस विषय पर क्यों, चुप हैं ? – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात

जलगांव : रावेर तहसिल के चिनावल में धर्मांधों ने एक साधारण कारण से हुडदंग मचाते हुए साप्ताहिक बाजार में बैठी हिन्दू महिला भाजीविक्रेताओं की भाजी सड़क पर फेंक दी। इतना ही नहीं, उन्होंने ‘अल्ला हु अकबर’ के नारे लगाते हुए हिन्दुओं की पिटाई की तथा गांव के अन्य धर्मांधों ने हाथ में तलवारें लेकर १५ हिन्दुओं को भी घायल किया ! (बार बार धर्मांधों की ओर से होनेवाले आक्रमणों से रक्षा होने हेतु हिन्दुओं को स्वसंरक्षण प्रशिक्षण लेना एवं प्रभावी हिन्दू संघटन करना आवश्यक हो गया है ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात) साथ ही हिन्दुओं की बस्तियों पर पथराव करते हुए भारी मात्रा में हानि की, दुपहिये एवं चौपहिये वाहनों की भी तोडफोड की !

१. चिनावल के बाजार में एक महिला भाजी विक्रय कर रही थी। वहां उत्तरक्रिया का विधि होने के कारण उसे थोडा बाजू में बैठने के लिए कहा गया। उसी स्थान पर एक धर्मांध ने अपना दुकान लगाने हेतु मनमानी की !

२. उस हिन्दू महिला ने उस धर्मांध को थोडा बाजू में बैठने को कहा तो वो क्रोधित हुआ और उसने उस महिला की भाजी सड़क पर फेंक दी !

३. उसने गांव के कुछ धर्मांधों को बुलाया। सैकडों की संख्या में आए सब धर्मांधों ने ‘अल्ला हू अकबर’ के नारे देते हुए हाथ में तलवारें लेकर सड़क पर स्थित दुकानों की तोडफोड की। अतः मुख्य बाजार में हल्ला मच गया !

४. धर्मांधों ने तलवारों से वार करते हुए १२ से १५ हिन्दुओं को घायल किया तथा इस झुंड ने हिन्दुओं के दुकानों को ‘लक्ष्य’ करते हुए तोडफोड की तथा बाजार में आयी हिन्दू महिलाओं की छेड़छाड़ एवं छोटे बच्चों से भी मारपीट की !

५. पुलिस घटनास्थल पर १ घंटा विलंब से आने से धर्मांध हिन्दू बस्ती की ओर निकल पडे एवं उन्होंने वहां भी भारी मात्रा में पथराव कर आक्रमण किया ! (ऐसी, घटना होने के बाद आनेवाली पुलिस क्या, कभी जनता की रक्षा करेगी ? – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

६. धर्मांधों का यह हुडदंग लगभग १ घंटा चल रहा हथा। कहा जा रहा है कि, धर्मांधों ने गोलीबारी भी की। बाजार में सर्वत्र पत्थर ही पत्थर दिखाई दे रहे थे। धर्मांधों ने दुपहिये एवं चौपहिये वाहनों की भी भारी मात्रा में हानि की है।

धर्मांधोंद्वारा दुपहिये एवं चौपहियों की हुई हानि

धर्मांधों पर कार्रवाई करने हेतु ४०० हिन्दू महिलाओं ने किया ‘ठिय्या आंदोलन’ !

घायल हुए हिन्दुओं के सगेसंबंधियों ने संतप्त होकर प्रशासन के सामने अपना परिवाद प्रस्तुत किया। हिन्दुओं की कोई गलती नहीं थी फिर भी इन धर्मांधों ने सुनियोजित रूप से ‘हल्लाबोल’ किया। सभी महिलाओं ने कहा कि, जब तक धर्मांधों को नियंत्रण में नहीं लिया जाता, तब तक हम यहां से नहीं हटेंगे ! घटनास्थल पर पुलिस फौज के साथ नियुक्त किए गए हैं एवं परिसर में तनावपूर्ण वातावरण है। घायलों को रावेर के ग्रामीण रुग्णालय में उपचारार्थ भेजा गया है।

जिला पुलिस अधिकारी का कहना

अधीक्षक डॉ. जालिंदर सुपेकर से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि, अब घटनास्थल पर शांति है। पुलिस सुरक्षा दी गई है। धर्मांधों के पास तलवारें थी, इस बात की उन्होंने पुष्टि की। (हमेशा निर्दोष हिन्दुओं पर तुरंत एवं अकारण कार्रवाई करनेवाली पुलिस धर्मांधों पर कार्रवाई करते समय ‘वैसी’ तत्परता नहीं दिखाती, अब तक सभी हिन्दुओं को ऐसा ही अनुभव हो रहा है ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात) उन्होंने कहा कि नियंत्रण में लेने की कार्रवाई देर रात्रि तक चलेगी।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *